Apps

किसी भी Mobile Number की Call Details कैसे निकाले : APK Download

अगर आप अपने पति – पत्नी और भाई – बहन या फिर किसी की भी call details पता करना चाहते हो तो यह सबसे आसान तरीका है. बस कुछ टाइम के लिए आप अपने victim का phone लेकर उसके एक माहीने पुराने call details or call history निकाल सकते हो. वो किस किस नंबर से कितने टाइम तक किस किस टाइम पर बात किया है आप यह सब पता कर सकते हो.

कभी-कभी हमें अपने किसी पर्सनल कारणों की वजह से या फिर किसी भी अन्य वजह से अपनी खुद की या फिर किसी भी व्यक्ति की कॉल डिटेल को प्राप्त करने की आवश्यकता होती है परंतु जब हमें यह पता ही नहीं होता है कि भला हम किसी भी व्यक्ति की कॉल डिटेल कैसे निकाल सकते हैं तो कैसे हम कॉल डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। 

Join WhatsApp Channel Join Now
Join Telegram Channel Join Now

आप किसी नंबर की कॉल डिटेल्स चाहते हैं तो इसका पता बहुत आसानी से लगाया जा सकता है। इसके लिए कोई चार्ज भी नहीं देना होगा। यह सर्विस बिलकुल फ्री है। आप जिस मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं उसमें आपको एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी। उस ऐप का नाम है Mubble App। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आप उस फोन से होने वाली सभी आउटगोइंग कॉल्स की डिटेल्स निकाल सकते हैं। इससे इनकमिंग कॉल का डेटा नहीं मिलेगी। यह ऐप जिस फोन में इंस्टॉल होगी उसकी कॉल डिटेल्स ईमेल आईडी पर भेजती रहेगी। इससे प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों की कॉल डिटेल निकाल सकते हैं.

और यहां पर आपको legal method बताया जाएगा की Call Details कैसे निकाली जाए जिससे आप अपने prepaid एवं postpaid दोनों SIM की call details आसानी से निकाल सके. आप incoming, outgoing calls के साथ-साथ SMS history भी प्राप्त कर सकेंगे.

किसी भी Mobile Number की Call Details कैसे निकाले ?

आपने देखा होगा पुलिस वाले को जरूरत पड़ने पर किसी के भी number का call details और mobile track करती है. इसके लिए वो SIM provider company की सहायता लेते हैं. लेकिन आप कैसे आप घर बैठे अपने call history की details निकाल सकते हैं चले जान लेते हैं.

अभी हाल ही में अक्टूबर 2021 में Jio Phone Next Lounch हो चुका है और इस स्मार्टफोन में call details kaise nikale और भी आसान होगा क्योंकि इसमें my jio app बहुत ही तेजी से ब्राउज़ होता है।

कई बार हमारे call logs में कुछ ऐसे भी number होते हैं जिसका हमें जरूरत होता है लेकिन हमने उसे save नहीं किया होता है. यदि किसी कारण से हमारा phone switches off यानी बंद हो जाता है, या फिर, phone reset कर देते हैं या फिर हम SIM निकाल देते हैं तो हमारे phone call history delete हो जाती है.

लेकिन ये सब Call details आपके SIM provider के पास होती है और कुछ provider इस details को आपके साथ साझा भी करते है. और यदि आपका कोई और भी problem होता है तो आपको police complain करनी होती है.

call details Kaise nikale की प्रक्रिया को CDR यानी Call Detail Record कहा जाता है. यह आपके Bank statement की। ही तरह होते हैं, जहां पर आप अपने call history, SMS, data usage, current bill के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं.

पहले call history जानने के लिए Telecom operator से संपर्क करना पड़ता था. लेकिन जब से mobile recharge, connection online हुआ है तब से हमे यह feature मिला है.

Also Read : किसी भी Mobile Number की Call Details कैसे निकाले ?

किसी टेलीफोन का Call Recording कैसे निकाल सकते हैं ?

अगर आप किसी Particular Person का Call recording निकलवाना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले Police की सहायता लेनी पड़ेगी। क्योंकि Telephone Company आपको direct किसी का call recording नही सुना सकते हैं। Jio Phone में Call Recording करने का तरीका आपको पहले ही बता दिया गया है।

BSNL Number Call Details कैसे निकालें ?

जिस तरह से आप अन्य कंपनियों के कॉल डिटेल्स को निकालते हैं वैसे ही BSNL Call Details को निकाल सकते हैं इसके लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले BSNL App को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें।
  • अब अपना बीएसएनएल सिम नंबर के द्वारा इसमें रजिस्टर करें।
  • अब ऑप्शन के द्वारा Call History में जाएं।
  • अब जितने भी महीने का कॉल डिटेल्स निकालना है उतना चुने। (अधिकतम 180 दिन)
  • अब View या Download इसमें से कोई सा भी ऑप्शन चुनें।
  • View चुनने पर आप बीएसएनल एप में ही कॉल डिटेल्स को देख पाएंगे।
  • Download चुनने पर आप Call Data एवं SMS Details को अपने फोन में PDF के रूप में डाउनलोड कर पाएंगे।

तो ऐसे करके आप अपने BSNL Number के पिछले 6 महीने तक का कॉल डिटेल्स s.m.s. एवं डाटा के सभी डिटेल्स को डाउनलोड कर सकते हैं।

FAQ : किसी भी Mobile Number की Call Details कैसे निकाले ?

Call Details कितने दिनों तक निकल सकती है ?

यहाँ official तरीक़े से आप 30 दिनों तक की कॉल डिटेल निकालते है। मगर आप mubble ऐप के ज़रिए call detail निकलते है, तो 6 month से लेकर 1 साल तक पुरानी कॉल डिटेल आसानी से निकाल सकते है।

कीपैड मोबाइल की Call Details कैसे निकाले ?

कीपैड मोबाइल की कॉल डिटेल निकालने के लिए आपको ussd code की मदत लेनी होगी, जो सभी सिम के लिए अलग-अलग होती है। और साथ में आपके पास एक email id होना चाहिए जिसपर आप call details भेजेंगे।

बिना ओटीपी के Call Details कैसे निकाले ?

बिना otp के call डिटेल निकालने के लिए आपको Mubble ऐप की ज़रूरत पड़ेगी, जो आपको playstore या google पर मिल जाएगी। इस ऐप की मदत से आप किसी भी नंबर की call डेटेल bina otp के निकाल सकते है।

Download

किसी टेलीफोन का Call Recording कैसे निकाल सकते हैं ?

अगर आप किसी Particular Person का Call recording निकलवाना चाहते हैं। तो आपको सबसे पहले Police की सहायता लेनी पड़ेगी। क्योंकि Telephone Company आपको direct किसी का call recording नही सुना सकते हैं। Jio Phone में Call Recording करने का तरीका आपको पहले ही बता दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

कृपया करके आपका ऐड ब्लॉकर बंद करें और हमारे Website को Visit करें ☺️ Kindly Disable Your Ad Blocker & Visit Our Website ☺️